सरकारी योजना

MP Anganwadi New Update 2024: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अब ITI में मिलेगा एडमिशन, जानिए जानकारी

MP Anganwadi New Update 2024: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अब ITI में मिलेगा एडमिशन, जानिए जानकारी। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आईटीआई में एडमिशन दिलवाया जा रहा है। ग्वालियर कलेक्टर रुचिका सिंह का कहना है कि ऐसा करने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की स्किल डेवलप होगी।




Free Ration e-KYC Update: फ्री राशन के लिए e-KYC है बेहद जरुरी अन्यथा नहीं मिलेगा आपको फ्री राशन योजना का लाभ, जाने घर बैठे कैसे करे e-KYC

ग्वालियर जिला कलेक्टर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कौशल विकास के लिए उन्हें आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) में प्रवेश दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस सिलसिले में बुधवार को डबरा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं विभागीय पर्यवेक्षकों की जानकारी लेकर आईटीआई पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई।

MP Anganwadi New Update 2024: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अब ITI में मिलेगा एडमिशन, जानिए जानकारी

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा जिला कौशल विकास समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन में डबरा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व पर्यवेक्षकों की यह बैठक बुलाई गई थी।  संभागीय आईटीआई के प्राचार्य श्री एम के आर्य व प्लेसमेंट ऑफीसर श्री आर के गुप्ता,

 

MP Anganwadi New Update 2024

बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती बबीता धाकड़ ने बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व पर्यवेक्षकों को आईटीआई में प्रवेश लेकर अपना कौशल बढ़ाने के लिये प्रेरित किया। सभी से कहा गया कि इस कौशल उन्नयन प्रशिक्षण के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपना भविष्य उज्ज्वल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *